नरेंद्र मोदी जी के नाम खुला पत्र..

जय हिन्द माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आशा करता हु आप सकुशल हो में एक छात्र आपसे बहुत सवालों समस्याओं के बारे में जानकारी दिलाना चाहता हु और ये मेरा काम है क्योंकि आप हमारे देश के मुखिया है,हमारे देश के श्रेष्ट नेता है ।।

प्रधानमंत्री जी 26 मई 2014 को जब आपने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो मेने अपनी फेसबुक आईडी पर आपको मुबारक बाद दी जबकि न तो में आपका प्रशंसक था,न आपकी पार्टी का मेंबर बस एक नागरिक और एक छात्र होने के नाते मेने ऐसा किया लेकिन आज जब में आपके कार्यकाल में 2 साल गुज़ार चूका हु तो अजीब से उढेबुन्न में फंस चूका हु इसलिए नही की आपने काम नही किया इसलिए की जिस पार्टी के आप नेता है उस पार्टी के लोग क्या कर रहे है? वो अपनी दादागिरी चला रहे है,लोगों के बीच डर का माहौल बना रहे है क्यों??

प्रधानमंत्री जी में आज आपसे कहना चाहता हु कई बार मुझे डर लगा और मुझे ही नही कई लोगो को लगा अब वो अलग बात है आपके कई नेता इसे अच्छाई से डर कहेंगे हम छात्र है हमारा किसी से क्या वास्ता हम तो बस अपनी राय रखते है लेकिन हा ऐसा हुआ।।

आपकी केंद्र में सरकार होते हुए एक राज्य में एक अधेड़ उम्र के शख्स को पीट पीट कर मार दिया जाता है वो भू कानून को तार तार करते है आप कुछ नही कहते है,दलितों पर,मुस्लिमों पर और यहाँ तक की औरतों पर कानून की धज्जियाँ उड़ाकर खुले आम मार पीट होती है आप कुछ क्यों नही कहते है? में आप के ऊपर आरोप नही लगा रहा हु आपसे पूछ रहा हु क्योंकि आप मेरे देश के मुखिया है, आप ही कहते है आप औरों से अलग नेता है इसलिए पूछ रहा हु आपसे...

आपकी पार्टी के नेता विपरीत धर्म की महिलाओं से मरने के बाद रेप करने के लिए कहते है, एक और नेता कहते है की मदरसों में आतंकी पैदा होते है मुझे हैरत होती है की ये नेता उन्ही मदरसों की बात करते है जिन्हें आप डिजिटल करने की बात करते है मुझे दुःख होता है तब जब आप चुप रहते है क्यों??

आप के नाम से पेजेस फेसबुक पर तैयार किये जाते है और आह्वान किया जाता है हिंदुओं को जगाने का मुस्लिमों के प्रति नफ़रत फ़ैलाने का शोर किया जाता है,मुझे यक़ीन है की आपको इस बात का ज्ञान नही वरना आप ज़रूर कार्यवाही करते हो सकता है अब क्या करें पता नही लेकिन इस वजह से लोगों के बीच टकराव बढ़ रहा है लोग बंट रहे है,और आप अब भी एक लफ्ज़ नही बोल रहे है क्यों??

अब हो सकता है इस पत्र के बाद आपकी पार्टी के समर्थक मुझे ये कहें की तुम काम नही करने दे रहे हो ये है वो है नही मोदी जी आप देश के लिए कई काम कर रहे है,आपका स्वछ भारत अभियान एक बेहतरीन पहल है में उसके साथ हु लेकिन और समस्याएँ क्या समस्याएं नही है?? बिलकुल है आप भी ये जानते है और शायद आप पहले से जानते हो या नही लेकिन अब शायद ये पत्र आप तक पहुंच जाए तो बोलेंगे आप??

मेने आपके लिए अनेकों व्यक्तिगत टिप्पणी सुनी है,पढ़ी है,देखी है और उन्हें भी मना किया है ऐसा करने के लिए लेकिन आज तक मेने ऐसा कुछ नही कहा क्योंकि आपका पद गरिमा मय है और में आज आपसे कहना चाहता हु की जितनी भी समस्याएं है उसका हल आप ही कर सकते है देशवासियों से बोल कर,बात करके उनकी बातें सुनकर आप देश के 125 करोड़ लोगों के नेता है ।।

में आपसे अपील करना चाहता हु की अब बोलिये आप महंगाई के खिलाफ साम्प्रदायिकता के खिलाफ,आपसी सद्भाव के लिए बोलिये क्या आप बोलेंगे??? मुझे तो उम्मीद है बोलेंगे....और अगर ऐसा नही होता है तो मुझे दुःख होगा बहुत दुःख होगा...

असद शैख़
छात्र....

Comments

Popular posts from this blog

असदुद्दीन ओवैसी जिनकी राजनीति सबसे अलग है...

क्या है कांग्रेस की पॉलिटिक्स ?

सर सैयद डे की अहमियत...